Main Menu

मैसूर में मोदी की ललकार, दी चुनौती– बिना कागज पढ़े 15 मिनट बोल कर दिखाएं राहुल

मोदी

आगामी कर्नाटक चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं, इस क्रम में आज राज्‍य में पीएम मोदी की तीन रैलियां।

मैसूर । कर्नाटक चुनाव की तारीख का एलान होने के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कर्नाटक दौरे की शुरुआत की। मैसूर में चुनावी अभियान के तहत एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर जोरदार हमला किया।

15 मिनट में 5 बार बोलें ‘विश्‍वेश्‍वरैया’

उन्‍होंने राहुल गांधी को चुनौती दी और कहा कि बगैर किसी कागज या रिपोर्ट को पढ़े कर्नाटक में अपनी सरकार की उपलब्‍धियों को 15 मिनट में गिनाएं। आप हिंदी में, अंग्रेजी में या अपनी मातृभाषा में बोल सकते हैं। इसके अलावा पीएम ने कहा, ‘राहुल मुझे 15 मिनट में पांच बार विश्‍वेश्‍वरैया बोल कर दिखाएं।’

राहुल ‘नामदार’ और हम ‘कामदार’: मोदी

मोदी ने कहा, ‘लोकतंत्र में हम नेता और नागरिकों की बातों को गंभीरता से लिया जाता है। राहुल ने कहा था कि अगर मैं संसद में 15 मिनट भी बोलूंगा तो मोदी जी बैठ नहीं पाएंगे। वे 15 मिनट बोलेंगे, ये भी एक बड़ी बात है और मैं बैठ नहीं पाऊंगा, सुनकर मुझे अच्छा सीन याद आता है। हां, आप सही हैं, आप ‘नामदार’ हैं, आपके आगे बैठने की क्षमता हम ‘कामदारों’ में नहीं।’ उन्‍होंने आगे कहा, कांग्रेस नेताओं का कोई प्रिंसिपल नहीं, राहुल गांधी कुछ करते नहीं है केवल बातें बनाते हैं।

पीएम ने मांगा हिसाब

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, हमसे डॉ. मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे, उन्‍होंने 2005 में कहा था कि यूपीए सरकार देश के हर गांव बिजली ले आएगी। हमने देखा है डॉ मनमोहन के प्रति कांग्रेस का अनादर। सभा के बीच में वे मनमोहन जी के फैसले को फाड़ देते थे। राहुल को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, मनमोहन जी की बात नहीं मानते हो, कम से कम माता जी की बात तो मानो।‘ सोनिया जी ने कहा था कि 2009 तक हर घर में बिजली पहुंचाएंगे, लेकिन 2014 तक आप बैठे रहे।

कर्नाटक में भाजपा की हवा नहीं आंधी: मोदी

रैली के दौरान पीएम ने कहा, ‘ऐसी खबरें मिल रहीं थीं कि कर्नाटक में भाजपा की हवा चल रही है, लेकिन आज देखकर लग रहा है कि ये हवा नहीं आंधी चल रही है। हम कर्नाटक में बदलाव की बयार को बेकार नहीं जाने देंगे।’ मजदूर दिवस का उल्‍लेख करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज 1 मई को गुजरात और कर्नाटक का स्थापना दिवस है। आज के दिन को मजदूर दिवस भी मनाया जाता है। मैं कारीगर और मजदूर भाइयों को आज का दिन समर्पित करना चाहता हूं।

नामदार हैं कांग्रेस अध्‍यक्ष, उनसे काम की उम्‍मीद नहीं

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष नामदार हैं, उनसे काम की उम्‍मीद नहीं। जो लोग हमें अपशब्‍द कहते हैं, उन्हें सोचना चाहिए कि आजादी के बाद से उन घरों में बिजली क्‍यों नहीं पहुंची। हमने इसका बीड़ा उठाया है, हम बिजली लाएंगे। आज कांग्रेस का नेतृत्‍व उन हाथों में है जिन्हें वंदे मातरम और देश के गौरव पता नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष को देश का ज्ञान नहीं है।

बता दें कि कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 12 मई को वोटिंग होगी। 15 मई को नतीजे आएंगे।

Please follow and like us:





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *