Main Menu

कर्नाटक में PM मोदी के वार के तुरंत बाद राहुल का पलटवार, चुनावी मौसम हुआ और गर्म

PM मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक के औरद में एक रैली को संबोधित करते हुए  PM मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

नई दिल्ली । कर्नाटक में वार और पलटवार का सिलसिला और तेज हो गया है। अपने दो दिवसीय कर्नाटक दौरे के पहले दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी आक्रामक दिखे। प्रधानमंत्री मोदी की रैली के बाद तुरंत राहुल गांधी ने औरद में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार येदियुरप्पा को लेकर पीएम मोदी का घेराव किया। राहुल गांधी ने कहा कि नीरव मोदी को लेकर पीएम मोदी ने एक बार भी कुछ नहीं बोला। उन्होंने कहा कि मेरी जितनी बुराई करनी है करो, मेरा जितना मजाक बनाना है बनाओ, मगर मेरे सवालों का जवाब दो।

राहुल ने आगे कहा कि मोदी जी कर्नाटक में आते हैं तो उनके पास कुछ बोलने को नहीं होता, इसलिए वह सिर्फ मेरे ऊपर हमले बोलते हैं और मेरे बारे में बोलते रहते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी आप युवाओं को बताएं कि उन्हें कैसे रोजगार मिलेगा, आप दुकानदारों को बताएं कि जीएसटी से उनका भला कैसे होगा। मगर आपको सिर्फ मेरे बारे में बोलने आता है। नोटबंदी से जो नुकसान हुआ, उसकी भारपाई कैसे होगी, आप ये बताएं।

गौरतलब है कि कर्नाटक में चुनावी शोर अब और तेज हो गया है। सभी पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हैं। एक तरफ जहां गुरवार को प्रधानमंत्री मोदी गरजते दिखे, तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अपना दमखम दिखाते नजर आए। जहां पीएम की गुरुवार को कर्नाटक में तीन रैलियां हैं, तो वहीं राहुल गांधी 4 जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी का कर्नाटक दौरा

आज एक बार फिर राहुल गांधी कर्नाटक के चुनावी दौरे पर हैं। यह उनका कर्नाटक का इस साल का आठवां दौरा होगा। अपने दो दिवसीय कर्नाटक दौरे के दौरान राहुल गांधी बीदर जिले के औरद के अलावा भाल्की और हुमनाबाद इलाके में नुक्कड़ सभाएं करेंगे। जिसके बाद राहुल गांधी 7 मई से 10 मई तक फिर से राज्य का दौरा करेंगे।

यूपी सीएम योगी आदित्‍यनाथ भी मैदान में…

इस बीच भाजपा ने कर्नाटक चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी मैदान में चुनाव प्रचार के लिए उतारा है। गुजरात और त्रिपुरा में सफल प्रचार के बाद पार्टी अब योगी की लोकप्रियता को कर्नाटक में भी भुनाना चाहती है। यही कारण है कि प्रचार के अंतिम दौर में ही योगी की करीब 35 से अधिक रैलियां हैं। योगी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र से करेंगे।

गौरतलब है कि योगी के प्रचार में उनके निशाने पर मुख्य रूप से मुख्यमंत्री सिद्धारमैया रहने वाले हैं। ऐसे इसलिए कहा जा रहा है कि क्योंकि इससे पहले भी कर्नाटक में सिद्धारमैया और योगी के बीच वार-पलटवार की स्थिति बनती रही है। ट्विटर पर भी दोनों नेताओं के बीच जुबानी तीर चलते रहे हैं। ऐसे में योगी का प्रचार में उतरना बीजेपी के आक्रामक प्रचार अभियान के लिए फायदेमंद हो सकता है।

Please follow and like us:





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *