Main Menu

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा के आधे सांसदों के टिकट कटेंगे, कुछ मंत्री लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव
Notice: Undefined index: margin_above in /home/ivkindvotekar/public_html/wp-content/plugins/ultimate-social-media-icons/libs/controllers/sfsiocns_OnPosts.php on line 440

Notice: Undefined index: margin_below in /home/ivkindvotekar/public_html/wp-content/plugins/ultimate-social-media-icons/libs/controllers/sfsiocns_OnPosts.php on line 441

भाजपा ने लोकसभा चुनाव की लड़ाई को दिलचस्प और दमदार बनाने के लिए कसौटी पर असफल रहे लगभग आधे सांसदों के टिकट काटने और प्रदेश सरकार के कुछ मंत्रियों को चुनाव लड़ाने की तैयारी की है। ये मंत्री क्षेत्रीय और जातीय समीकरणों के लिहाज से भाजपा की कसौटी पर फिट बैठते हैं। कोशिश इन चेहरों के सहारे प्रदेश में भाजपा का माहौल बनाने और जातीय व क्षेत्रीय समीकरणों की बिसात पर विपक्ष को मात देने की है।

भाजपा नेतृत्व की लोकसभा चुनाव के लिए मिल रहे शुरुआती फीडबैक के मद्देनजर करीब 35 से अधिक मौजूदा सांसदों का टिकट काटने की तैयारी में है। पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. मुरली मनोहर जोशी और कलराज मिश्र सहित कुछ अन्य उम्रदराज सांसदों को भी चुनाव लड़ाने के बजाय कोई दूसरी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। वहीं कुछ सांसदों की क्षेत्र में निष्क्रियता और खराब छवि को देखते हुए उनके टिकट काटे जा सकते हैं।

पार्टी के रणनीतिकारों का मानना है कि प्रदेश में भाजपा की नींव जितनी मजबूत होगी, केंद्र की सत्ता पर दोबारा काबिज होने की राह उतनी ही आसान होगी। सपा-बसपा गठबंधन के बाद चुनावी राह की मुश्किलों को भांपते हुए भाजपा ने अपने बड़े नेताओं, फिल्म और खेल जगत के चर्चित चेहरों को भी चुनावी बिसात पर उतारने का मन बनाया है। इनमें भी वरीयता साफ-सुथरी छवि वालों को देने की है।






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *