Main Menu

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रामनाथ कोविंद के नाम पर समर्थन दिया

इंडिया वोट कर टीम के अनुसार
एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के नाम पर अब केंद्र में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने भी समर्थन दे दिया है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी का समर्थन करेगी। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अमित शाह ने खुद उन्हें फोन कर कोविंद को एनडीए का उम्मीदवार बनाने की जानकारी दी थी साथ ही यह भी बताया था कि एनडीए के सभी घटक दल उनके नाम पर सहमत है।

इससे पहले सोमवार को शिवसेना ने बीजेपी को सख्त तेवर दिखाए थे। ठाकरे ने पूछा था कि क्या कोविंद के चयन के पीछे वोट बैंक पॉलिटिक्स है? उन्होंने कहा था कि अगर कोई किसी दलित को इस मकसद से राष्ट्रपति बनाने की कोशिश में है कि अपना वोटबैंक बढ़ा सके, तो हम इसका समर्थन नहीं करेंगे। ठाकरे ने साथ ही कहा था कि अगर यह देश के विकास के लिए किया गया है तो हम समर्थन कर सकते हैं।

उन्होंने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोवेंद्र के नाम पर पार्टी के समर्थन की जानकारी दी। यूपीए द्वारा स्वामीनाथन को उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कब तक इंतजार करें। उद्धव ने कहा, ‘मैंने स्वामीनाथन और मोहन भागवत के नाम का प्रस्ताव दिया था।’ उन्होंने कहा कि मोहन भागवत आज भी हमारी पहली पसंद है और स्वामीनाथन दूसरी।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए बिहार के गवर्नर रामनाथ कोविंद के नाम का ऐलान किया था। कोविंद के नाम के ऐलान के बाद टीआरएस, बीजेडी और वाईएसआर जैसे गैर-एनडीए दलों ने भी एनडीए उम्मीदवार के समर्थन का ऐलान किया है।

बता दें कि शिवसेना ने पहले 2 मौकों पर राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवारों के खिलाफ वोट दिया है। शिवसेना ने 2007 के राष्ट्रपति चुनाव में यूपीए उम्मीदवार प्रतिभा पाटिल और 2012 में प्रणव मुखर्जी का समर्थन किया था। उसने ऐसा तब किया था जब बीजेपी और उसके रिश्ते काफी मधुर थे लेकिन इस समय दोनों दलों के रिश्तों में तल्खी है। शिवसेना हाल के दिनों में कई बार महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार से समर्थन वापसी की धमकी दे चुकी है।
Source: Nav Bharat Times






Comments are Closed