Main Menu

राष्ट्रपति चुनाव : रामनाथ कोविंद की होगी एकतरफा जीत, 63 फीसदी वोट NDA उम्मीदवार के पक्ष में!

इंडिया वोट कर टीम के अनुसार
गुरुवार को विपक्ष ने 17 दलों के साथ बैठक के बाद पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित कर दिया। वहीं एनडीए राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद के नाम का ऐलान पहले ही कर चुकी है। अगर सत्ता और विपक्ष के सभी दलों के वोटों पर नजर डाले तो एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद एकतरफा जीतते नजर आ रहे हैं। उनके हक में 63.1 फीसदी वोट हैं। जिसमें केवल एनडीए के 48.9 फीसदी वोट हैं, अन्य दलों के वोट जोड़कर यह आंकडा 63 फीसदी के पार पहुंच जाता है।
वहीं विपक्ष के वोटों पर नजर डाले तो जेडीयू के पास 1.91 फीसदी, एआईएडीएमके 5.36 फीसदी, बीजेडी 2.99 फीसदी, टीआरएस 2 फीसदी, वाईएसआरसीपी 1.53 फीसदी और आईएनएलटी 0.38 फीसदी वोट हैं। जिसमें से जेडीयू और एआईएडीएमके ने कोविंद को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए कोविंद के नाम को लेकर खुश नहीं थी, लेकिन बाद में उद्धव ठाकरे ने एनडीए को समर्थन देने की बात कही। शिवसेना के पास कुल वोट का 2.34 फीसदी हिस्सा है। उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह दलित वोट बैंक को साधने के लिए कोविंद का नाम आगे कर रही है।
Source: Amar Ujala






Comments are Closed