Main Menu

राष्ट्रपति चुनाव में मुलायम ने किया एनडीए को समर्थन देने का ऐलान

इंडिया वोट कर टीम के अनुसार
अगले महीने की 20 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनावों को लेकर मंच सज चुका है और राजनीतिक दलों ने भी अपनी अपनी तरफ से मोर्चाबंदी तेज कर दी है। पूरे देश की निगाहें इस बात पर टिकी हुई हैं कि भाजपा अपने उम्‍मीदवार के तौर पर किसका नाम तय करती है।
एनडीए ने अभी तक अपने राष्ट्रपति उम्मीदवारी के लिए किसी का नाम सार्वजनिक नहीं किया है। इसको लेकर विपक्ष ने एनडीए को 20 जून तक अल्टीमेटम दे दिया है। विपक्ष ने कहा कि वह अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम 20 जून को घोषित करेगा।

वहीं इसी बीच टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पूर्व यूपी सीएम अखिलेश यादव व समाजवादी पार्टी को दरकिनार करते हुए राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। इसको लेकर आशंका जताई जा रही है कि पूर्व यूपी सीएम अखिलेश यादव और मुलायम के बीच एक बार फिर टकराव हो सकता है।

मुलायम ने एनडीए को राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर आश्वस्त किया है कि वह उनकी ओर से नामित किए गए कैंडिडेट को समर्थन देंगे। उन्होंने आगे कहा कि बसर्ते नामित किया गया कैंडिडेट सभी को स्वीकार होना चाहिए साथ ही वह कट्टर भगवा धारी छवि वाला न हों।

बताते चले कि बीजेपी की ओर से राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी के लिए समर्थन जुटाने के उद्देश्य से लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात की जा रही है। इसी कड़ी में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू और होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह मुलायम सिंह यादव से मिले। जिसके बाद मुलायम ने एनडीए को समर्थन देने का ऐलान किया है।
Source: Amar Ujala






Comments are Closed