Main Menu

एमसीडी चुनाव: अब योगी आदित्यनाथ दिलाएंगे दिल्ली में बीजेपी को जीत?

इंडिया वोट कर टीम के अनुसार
यूपी फतह के बाद बीजेपी के एजेंडे में आजकल सबसे ऊपर है दिल्ली नगर निगम यानी एमसीडी का चुनाव. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से लेकर पार्टी संगठन से जुड़े सभी नेताओं-कार्यकर्ताओं की नजर एमसीडी में जीत पर टिकी है.
विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बावजूद बीजेपी स्थानीय चुनाव को भी काफी गंभीरता से ले रही है. तभी तो पार्टी की तरफ से हर दांव आजमाए जा रहे हैं.

बीजेपी की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी चुनाव प्रचार में उतारा जा रहा है. पार्टी को यूपी के चुनाव में योगी के नाम का भरपूर फायदा भी हुआ, अब मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी की लोकप्रियता का फायदा बीजेपी दिल्ली में भी उठाना चाहती है.

रअसल, योगी खुद यूपी के पूर्वांचल से आते हैं और दिल्ली के भीतर पूर्वांचल और यूपी के मतदाताओं की तादाद काफी ज्यादा है, लिहाजा पार्टी योगी के जरिए इन लोगों को साधना चाहती है.
दिल्ली के भीतर उत्तराखंड के मतदाताओं की तादाद भी अच्छी खासी है और योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के मूल निवासी भी हैं. लिहाजा बीजेपी उनके सहारे उत्तराखंड के मतदाताओं को भी अपने पाले में लाने में लगी हुई है.

Source : Firstpost.com






Comments are Closed